Blogging के लिए keywords ढूँढ़ना चाहते हैं| तो ये हे सही जगह

यदि आप blogging के लिए keywords ढूँढ़ना चाहते हैं और स्टेप-बाय-स्टेप निर्देशों की तलाश कर रहे हैं, तो निम्नलिखित स्टेप्स का पालन करें:



स्टेप 1: टॉपिक का चयन करें

ब्लॉगिंग के लिए keywords  ढूँढ़ने का पहला कदम है आपके ब्लॉग के लिए टॉपिक का चयन करना। यह टॉपिक आपकी रुचियों, ज्ञान, और आपके पाठकों के इंटरेस्ट पर आधारित होना चाहिए। आपके पास पहले से चुना हुआ टॉपिक हो सकता है, या आप नए टॉपिक्स के बारे में सोच सकते हैं।


स्टेप 2: विचार और समझें

टॉपिक के साथ जुड़े कुछ महत्वपूर्ण शब्दों को समझें और विचार करें। ये शब्द और विचार आपको आपके टॉपिक के संबंध में आपके पाठकों की सोच और खोज के बारे में मदद करेंगे।


स्टेप 3: खोज करें

अब, खोज करें और उपयुक्त keywords खोजें। निम्नलिखित स्रोतों का उपयोग करें:


Google Keyword Planner: Google का Keyword Planner आपको उच्च खोज प्रविष्टियों, खोज वॉल्यूम, और संघटना की जानकारी प्रदान कर सकता है। आप इस उपकरण का उपयोग करके विभिन्न टॉपिक्स के लिए उपयुक्त  keywords  खोज सकते हैं।


SEMrush: SEMrush एक प्रमुख SEO और मार्केटिंग उपकरण है जो उच्च-गुणवत्ता keywords की खोज में मदद कर सकता है। यह आपको टॉपिक के लिए उपयुक्त  keywords , उनके वॉल्यूम, और प्रतिस्पर्धा का पता लगाने में मदद करेगा।


अन्य टूल्स: इंटरनेट पर अन्य टूल्स जैसे Ahrefs, Moz, और Ubersuggest भी मुफ्त या सदस्यता आधारित रूप से keywords की खोज में मदद कर सकते हैं।


स्टेप 4: कीवर्ड विश्लेषण

जब आप keywords  को खोजने के लिए उपकरणों का उपयोग कर लेते हैं, तो ध्यान दें कि आप उच्च-गुणवत्ता, संबंधित, और उपयुक्त keywords को चुनें। आपके पाठकों और खोजकर्ताओं की रुचियों के आधार पर keywords का चयन करें।


स्टेप 5: कीवर्ड संपादन

आपके चयनित keywords को अपने ब्लॉग के लेआउट में संपादित करें। उच्च-गुणवत्ता  keywords  को अद्यतन करें और उन्हें अपने ब्लॉग के विभिन्न अंशों में समाहित करें, जैसे कि शीर्षक, उपशीर्षक, पाठ,टैग, और मेटा विवरण। यदि आप 1000 शब्दों के ब्लॉग के लिए keywords  ढूँढ़ रहे हैं, तो इन keywords को समाहित करने के लिए अपने ब्लॉग के विभिन्न भागों में उन्हें स्थानांतरित करें।


यदि आप step-by-step निर्देशों का पालन करेंगे, तो आप blogging के लिए keywords को ढूँढ़ने में संघर्ष नहीं करेंगे। यह आपको आपके टॉपिक के संबंध में सुगमता से keywords का पता लगाने में मदद करेगा और आपके ब्लॉग को अधिक विद्यमान बनाने में मदद करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म